Home 2023 छिड़कें दो चुटकी नमक, मिलेगा जोरदार तरक्की आपको अपने करियर में

" मोक्ष भूमि " आपका अभिनंदन करता हैं। धार्मिक जानकारियों के लिए हमारे साथ बने रहिये।   निवेदन : " मोक्षभूमि " डेस्क को 9889940000 पर व्हाट्सअप कर निशुल्क ज्योतिष,वास्तु, तीज - त्यौहार और व्रत या अन्य समस्या का समाधान पूछ सकते हैं।

छिड़कें दो चुटकी नमक, मिलेगा जोरदार तरक्की आपको अपने करियर में

कई बार ऐसा होता है कि लाख कोशिशों के बाद भी व्यक्ति अपने करियर में कुछ खास नहीं कर पाता। अटूट मेहनत के बाद भी करियर में वो ग्रोथ नहीं आ पाती है जिसकी उम्मीद होती है या जो मेहनत के अनुसार कहलाए।

ऐसे में यूं तो कई उपाय ज्योतिष में बताये गए हैं लेकिन सबसे सरल और असरदार उपाय है नमक का उपाय। करियर में आगे बढ़ने के लिए सूर्य का मजबूत होना जरूरी माना जाता है।

ज्योतिष शास्त्र में नमक को बहुत महत्वपूर्ण स्थान प्राप्त है। नमक को एक ऐसे अचूक उपाय के रूप में देखा जाता है जिससे लाभ मिलना तय है। वहीं, नमक का इतना महत्व होने के पीछे का कारण है उसका मुख्य ग्रह से संबंध।

भारतीय रसोई में पाए जाने वाले हर एक मसाले का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है। इसी कड़ी में नमक का संबंध सूर्य ग्रह से माना जाता है। सूर्य ग्रह को ग्रहों का स्वामी और उत्तम करियर का कारक माना जाता है।

ज्योतिष के अनुसार, नमक से किया गया कोई भी प्रयोग सूर्य को मजबूत करने का काम करता है जिसके फल स्वरूप व्यक्ति को करियर में अच्छा प्रदर्शन करने का मौका मिलता है और उसकी ग्रोथ भी होती है।

ऐसे में ज्योतिष में करियर को जबरदस्त ग्रोथ दिलाने के लिए एक उपाय सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण माना जाता है। उपाय यह है कि घर के अंदर या बाहर जितनी भी नालियां हैं सभी पर दिन ढलते समय 2 चुटकी नमक छिड़का जाए।

असल में नालियों को नकारात्मकता का स्रोत माना जाता है और नमक को नकारात्मक ऊर्जा की काट। ऐसे में अगर रोजाना मात्र 2 छुटकी नमक घर की सभी नालियों पर छिड़का जाए तो इससे अवश्य ही करियर में तेजी आती है।

जॉब में प्रमोशन मिलने के आसार बढ़ जाते हैं। व्यक्ति की पर्सनैलिटी निखर कर सामने आती है और उसकी बुद्धि में भी तीव्रता पनपने लगती है। व्यक्ति में निर्णय लेने और आगे बढ़ें की क्षमता का संचार होता है।

ध्यान रहे कि नमक से जुड़े किसी भी उपाय को कभी भी किसी के सामने नहीं करना चाहिए। इससे उपाय का प्रभाव नष्ट हो जाता है और शुभ होने के स्थान पर अशुभ परिणाम मिलने लगते हैं।




इन्हें भी पढ़िए..

क्यों होता है प्रत्येक पूर्णिमा ख़ास, जानिए पुरे वर्ष के पूर्णिमा पऱ मनाये जाने वाले विशेष पर्व

‘मन चंगा तो कठौती में गंगा.. ‘ कहने वाले रविदास कौन थे?

जानिए, माध पूर्णिमा पऱ कैसे करे व्रत और पूजा विधि


दैनिक पंचांग / राशिफल

आज का पंचांग, 6 फरवरी 2023, सोमवार

दैनिक राशिफल 06 फरवरी सोमवार

आज का पंचांग, 5 फरवरी 2023, रविवार

दैनिक राशिफल 05 फरवरी रविवार


अवश्य पढ़िए..

शनि देव को शांत करने के पाँच प्रयोग, पढ़िए ब्रह्म पुराण’ में क्या कहते है शनिदेव

पत्थर रूप में ही क्यों शिंगणापुर में प्रकट हुए शनि पढ़िए पुरी कहानी

राम मंदिर निर्माण में लगेगें शालिग्राम के पवित्र शिला , जानिए क्या है इसका धार्मिक महत्व

कुछ ऐसा रहेगा आपका फरवरी में ग्रह चाल , जानिए अपने राशि का हाल

जानिए, फरवरी में ये हैं शादी के मूहूर्त, कब कर सकते हैं गृहप्रवेश, मुंडन, साथ ही पंचक का मतलब और कब है पंचक ?

ये है फरवरी माह के व्रत, त्योहार और छुट्टी की लिस्ट, जानिए कब है महाशिवरात्रि ?


उम्मीद है कि आपको यह लेख पसंद आया होगा। अन्य लेख पढ़ने के लिए साथ ही अपनी सुझाव संग पसंद – नापसंद जरूर बताएं। साथ ही जुड़ें रहें हमारी वेबसाइट ” मोक्ष भूमि – काशी “ के साथ। हमारी टीम को आपके प्रतिक्रिया का इन्तजार है। 9889881111



डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता को जाँच लें । सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/ प्रवचनों /धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। जानकारी पूरी सावधानी से दी जाती हैं फिर भी आप पुरोहित से स्पस्ट कर लें।

Author: Admin Editor MBC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!